दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ जीत से उत्साहित बांग्लादेश ने एशिया कप और वर्ल्ड कप पर ठोका दावा

बांग्लादेश की शानदार जीत ने आईसीसी पुरुष क्रिकेट विश्व कप सुपर लीग स्टैंडिंग के शीर्ष पर उनकी जगह को और मजबूत कर दिया, जहां वे शीर्ष तीन में इंग्लैंड और भारत के साथ हैं. सेंचुरियन में जीत के बाद, बांग्लादेश के गेंदबाजी ऑलराउंडर मेहदी हसन मिराज टीम की प्रगति के बारे में सकारात्मक थे.

बांग्लादेश ने सेंचुरियन में तीन मैचों की एकदिवसीय सीरीज के पहले मैच में दक्षिण अफ्रीका पर 38 रन की जोरदार जीत दर्ज की. पर्यटकों ने पिछले 19 प्रयासों में दक्षिण अफ्रीका में कभी भी एकदिवसीय अंतर्राष्ट्रीय मैच नहीं जीता था. लेकिन इस प्रारूप में बांग्लादेश ने दौरे के पहले एकदिवसीय मैच में शानदार प्रदर्शन किया. इस प्रदर्शन से बांग्लादेश के सभी खिलाड़ियों का मनोबल काफी ऊंचा है.

एशिया कप जीतना चाहता है बांग्लादेश

बांग्लादेश की शानदार जीत ने आईसीसी पुरुष क्रिकेट विश्व कप सुपर लीग स्टैंडिंग के शीर्ष पर उनकी जगह को और मजबूत कर दिया, जहां वे शीर्ष तीन में इंग्लैंड और भारत के साथ हैं. सेंचुरियन में जीत के बाद, बांग्लादेश के गेंदबाजी ऑलराउंडर मेहदी हसन मिराज टीम की प्रगति के बारे में सकारात्मक थे और उन्होंने जोर देकर कहा कि बांग्लादेश एशिया कप और विश्व कप जीतना चाहता है.

हसन ने कही यह बात

हसन ने ईसीपीएन क्रिकइंन्फो से कहा कि यदि आपके पास बड़े सपने नहीं हैं तो प्रगति की तलाश करना संभव नहीं है. हम बड़े सपने देख रहे हैं. हम और अधिक विदेशी सीरीज जीतना चाहते हैं. हम एशिया कप, विश्व कप जीतना चाहते हैं. हम इन योजनाओं का पालन कर रहे हैं और सही प्रक्रिया से चिपके रहने की कोशिश कर रहे हैं.

Convert Any Jpg Format Into Png Format In One Click Without Any Fee For Free

तीन खिलाड़ियों ने बनाया अर्धशतक

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ बांग्लादेश की जीत बल्ले से टीम के प्रयास से निर्धारित नींव पर बनी थी, जिसमें लिटन दास (50), शाकिब अल हसन (77) और यासिर अली (50) ने अर्धशतक बनाया. और अन्य उपयोगी योगदान क्रम के ठीक नीचे आए क्योंकि टाइगर्स ने 314/7 पोस्ट करने के लिए एक ठोस शुरुआत की.

हसन ने लिए 4 विकेट

शुरुआती विकेटों ने दक्षिण अफ्रीका का पीछा किया, शोरफुल इस्लाम और तस्कीन अहमद ने शुरुआती बढ़त बनाई. इसके बाद मेहदी हसन मिराज ने 79 रन बनाने वाले मिलर का महत्वपूर्ण विकेट चटकाते हुए चार विकेट लिए. हसन ने खेल के बारे में कहा कि मैंने विकेट की योग्यता के अनुसार गेंदबाजी करने की कोशिश की. मुझे दूसरे स्पैल में अपनी ओर से थोड़ा टर्न मिला.

IPL 2022: South Africa leave out IPL-bound players from Test squad against Bangladesh

 

 

Sharing:

Leave a Comment