चीन में बड़ी विमान दुर्घटना, 133 यात्रियों को लेकर जा रहा प्लेन क्रैश

चीन में एक बड़ी विमान दुर्घटना हुई है. 133 यात्रियों को लेकर जा रहा बोइंग 737 क्रैश हो गया है. अब तक यह साफ नहीं हो सका है कि आखिर दुर्घटना किस वजह से हुई. घटना की जानकारी मिलते ही बचाव टीमें रवाना हो गई हैं. 

  • दुर्घटना के कारण का पता नहीं
  • बोइंग 737 ने चीन से भरी थी उड़ान
  • ईस्टर्न एयरलाइन्स का था विमान 

बीजिंग: चीन (China) में एक बड़ी विमान दुर्घटना (Plane Crash) हुई है. 133 यात्रियों को लेकर जा रहा प्लेन क्रैश हो गया है. हालांकि, अभी तक हादसे का कारण और इस बात का पता नहीं चल सका है कि कुल कितने लोगों की मौत हुई है. स्टेट मीडिया ने इस दुर्घटना की पुष्टि की है. 

बोइंग 737 अचानक हुआ Crash

स्टेट मीडिया की रिपोर्ट के अनुसार, बोइंग 737 ने 133 यात्रियों को लेकर उड़ान भरी थी, लेकिन अचानक वो क्रैश हो गया. अभी ये साफ नहीं हो पाया है कि विमान किस वजह से दुर्घटना का शिकार हुआ. आशंका जताई जा रही है कि विमान में सवार सभी यात्रियों की हादसे में मौत हो गई है. लेकिन इस बारे में अभी तक कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है.

Convert Any Jpg Format Into Png Format In One Click Without Any Fee For Free

Kunming से भरी थी उड़ान

न्यूज एजेंसी Reuters के मुताबिक, चाइना ईस्टर्न एयरलाइन्स का विमान Kunming से Guangzhou जा रहा था. Guangxi प्रांत के नजदीक अचानक विमान में आग लग गई और वो पहाड़ों के बीच गिर गया. घटना की खबर मिलते ही राहत और बचाव टीमें मौके के लिए रवाना हो गई हैं. स्थानीय मीडिया ने एयरपोर्ट स्टाफ के हवाले से बताया कि फ्लाइट MU5735 सोमवार दोपहर 1:00 बजे कुनमिंग शहर से उड़ान भरने के बाद गुआंझाऊ में अपने निर्धारित गंतव्य पर नहीं पहुंची थी. इसके बाद उसके दुर्घटनाग्रस्त होने की जानकारी सामने आई. 

Nowruz 2022: Google Doodle celebrates start of Persian new year

 

Sharing:

Leave a Comment